Thursday, March 31, 2016

On Duty

यूरोपियन एयरलाइन में एक गुरू प्रेमी सिख
नौजवान फर्स्ट क्लास सेक्शन में सफ़र कर
रहा था ! एयर होस्टेस उसके पास आई और उसने मुफ़्त ड्रिंक ऑफर किया।लेकिन चूँकि वो एल्केहोल ड्रिंक था प्रेमी नौजवान ने लेने से मना कर दिया एयर होस्टेस लौट गयी लेकिन वो वापस आई नया ड्रिंक लेकर कुछ अलग अंदाज़ से की ड्रिंक ज्यादा अच्छा नज़र आये लेकिन नौजवान ने विनम्रता से मना कर दिया और बोला की वो एल्कोहोल नही लेता एयर होस्टेस को बड़ा अजीब लगा और वो मेनेजर के पास गयी मेनेजर ने एक ड्रिंक तैयार किया और उसे फूलों से सजा कर प्रेमी नौजवान के सामने पेश किया और बोली की हमारी सर्विस में आपको कोई कमी लगती हे कि जिस वजह से आप ड्रिंक नही ले रहे ये एक complimentary ऑफर हे नौजवान ने जवाब दिया मै सतगुरू का प्रेमी हूँ तो में एल्कोहोल को छूता भी नही पीना तो बहुत दूर की बात हे .मेनेजर ने इसे अपना प्रेस्टीज पॉइंट बना। लिया और ड्रिंक लेने की जिद करने लगातब प्रेमी नौजवान ने कहा की तुम पहले पायलट को पिलाओ फिर में पियूँगा .मेनेजर बोला की पायलट कैसे पी सकता हे ? वो ओन ड्यूटी हे और अगर उसने पी लिया तो पूरे चांसेस हे की प्लेन क्रेश हो जाएगा  नौजवान की आँखे नम हो गयी ,वो बोला मैं भी हमेशा ड्यूटी पर हूँ और मेरी डयूटी है कि मुझे अपने गुरु जी के वचनो की पालना करनी है जैसे कि तुम्हारे पायलट को हर हाल में विमान बचाना है उसी तरह से मुझे मेरा ईमान बचाना हे .ईमान बचाना और जिंदगी संवारनी हे

Contributed by
Mr Kamaljeet ji

No comments: